5 Easy Facts About चमकौर का युद्ध Described

Wiki Article



वागनर ग्रुप के लड़ाके मॉस्को की ओर सैंकड़ों किलोमीटर तक चल चुके थे जब उन्हें वापस लौटने का फ़रमान मिला.

समान नागरिक संहिता लागू हुआ तो हिन्दुओं पर क्या असर पड़ेगा?

गुरूदेव जी अपने चालीस सिक्खों के साथ आगे बढ़ते हुए दोपहर तक चमकौर नामक क्षेत्र के बाहर एक बगीचे में पहुँचे। यहाँ के स्थानीय लोगों ने गुरूदेव जी का हार्दिक स्वागत किया और प्रत्येक प्रकार की सहायता की। यहीं एक किलानुमा कच्ची हवेली थी जो सामरिक दृष्टि से बहुत महत्त्वपूर्ण थी क्योंकि इसको एक ऊँचे टीले पर बनाया गया था। जिसके चारों ओर खुला समतल मैदान था। हवेली के स्वामी बुधीचन्द ने गुरूदेव जी से आग्रह किया कि आप इस हवेली में विश्राम करें।

रॉयटर्स के मुताबिक, रूस और प्राइवेट आर्मी वैगनर के बीच तल्खी यूक्रेन के बाखमुत में वैगनर ट्रेनिंग कैंप पर मिसाइल अटैक के बाद शुरू हुई। इस हमलें में कई वैगनर लड़ाके मारे गए थे। प्रिगोजिन ने क्रेमलिन को इसका दोषी बताया था। ये हमला कब हुआ था, हालांकि इसकी जानकारी नहीं दी गई।

आज का काव्य हलचल आज का शब्द आज का विचार सोशल मीडिया मेरे अल्फ़ाज़ किताब समीक्षा युवाओं की बात वीडियो रचना भेजिए

रेन नाम की रिस्क एनालिसिस फ़र्म में यूरेशिया मामलों के विशेषज्ञ मैथ्यू ऑर कहते हैं, “मुझे लगता है कि कम से कम कुछ समय के लिए यूक्रेन की जंग पर कोई असर नहीं होगा.”

नई!!: चमकौर का युद्ध और शरन कौर पाबला · और देखें »

नई!!: चमकौर का युद्ध और चार साहिबज़ादे (फ़िल्म) · और देखें »

उन्होंने कहा कि जिन इलाकों में यूक्रेन के साथ मुठभेड़ चल रही है, वहां वागनर लड़ाके मौजूद नहीं थे.

विचार अडानी ग्रुप के बारे में रिजर्व बैंक को एक पत्र

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, प्राइवेट आर्मी के पीछे हटने में बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको का अहम रोल रहा है। लुकाशेंको ने शनिवार देर रात कहा कि मैंने वैगनर प्रिगोजिन और रूस के बीच समझौता कराया है। इसके बाद वैगनर ग्रुप ने अपने सैनिकों को पीछे हटने को कहा है, ताकि खून खराबा रोका जा सके।

नागा 'योद्धा' संन्यासी जिसने भारत Source पर कब्ज़ा करने में की थी अंग्रेज़ों की मदद

वागनर ग्रुप की ग़ैरमौजूदगी का रूस-यूक्रेन युद्ध पर क्या असर होगा?

भाई जीवन सिंह जी भी शहीद हो गये जिन्होंने शत्रु को झाँसा देने के लिए गुरूदेव जी की वेशभूषा धारण की हुई थी। शव को देखकर मुग़ल सेनापति बहुत प्रसन्न हुए कि अन्त में गुरू मार ही लिया गया। परन्तु जल्दी ही उनको मालूम हो गया कि यह शव किसी अन्य व्यक्ति का है और गुरू तो सुरक्षित निकल गए हैं।

Report this wiki page